• Wednesday, September 26, 2018
Breaking News

जय शाह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप निराधार - राजनाथ, रविशंकर

राजनीति Oct 10, 2017       114
जय शाह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप निराधार - राजनाथ, रविशंकर

द करंट स्टोरी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ आरोप निराधार हैं और इसके साथ ही उन्होंने जय शाह के स्वामित्व वाली कंपनी के कारोबार में राजग सरकार के सत्ता में आने के बाद कथित तौर पर हुई असाधारण वृद्धि की जांच की मांग खारिज कर दी। 

राजनाथ ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के नई दिल्ली मुख्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा, "ये सभी आरोप आधारहीन हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है। इससे पहले भी अमित शाह के ऊपर कई आरोप लगाए गए। इस मुद्दे पर जांच की जरूरत नहीं।"

उधर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कोच्चि में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर कांग्रेस के भ्रष्टाचार के आरोप निराधार हैं। प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि जय शाह ने कारोबार के दौरान कुछ गलत नहीं किया है।

उन्होंने कहा, "अब क्या हो रहा है कि साजिश रची जा रही है और जय शाह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। वह पहले ही 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मामला दाखिल कर चुके हैं।"

प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास इस तरह के आरोप लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, क्योंकि वह खुद ही भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं। उन्हें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का मामला दर्ज है।

कांग्रेस ने जय शाह के स्वामित्व वाली कंपनी के कारोबार में 2015 के बाद से हुई 16,000 गुना वृद्धि की कथित जांच की मांग की है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष से इस्तीफे की भी मांग की है, जिस पर प्रतिक्रिया जताते हुए राजनाथ ने यह टिप्पणी की।

Related News

नरेंद्र मोदी और अमित शाह मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे

Aug 28, 2018

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को भाजपा के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ दिनभर बैठक करेंगे।  भाजपा के पास 15 मुख्यमंत्री और सात उपमुख्यमंत्री हैं। दो उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, एक-एक उपमुख्यमंत्री गुजरात, बिहार, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में है। भाजपा के एक नेता ने आईएएनएस से कहा, "बैठक में सामान्य रणनीति के अलावा विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन और 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध...

Comment