• Friday, February 23, 2018

एनआईए ने केरल आतंकी शिविर मामले में शख्स को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय Oct 10, 2017       88
एनआईए ने केरल आतंकी शिविर मामले में शख्स को गिरफ्तार किया

द करंट स्टोरी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को बताया कि उसने केरल के कन्नूर जिले में 2013 में एक आतंकवादी शिविर चलाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार हुए शख्स की पहचान अजहरुद्दीन उर्फ अजहर (24) के रूप में हुई है, जो केरल के नारथ का रहने वाला है। 

एनआईए अधिकारी के अनुसार अजहर को सोमवार रात को गिरफ्तार किया गया था। उसे मंगलवार को एरनाकुलम में अदालत में पेश किया जाएगा। 

आतकंवाद-रोधी एजेंसी ने कहा कि यह गिरफ्तारी 23 अप्रैल 2013 के मामले में की गई है, जब थनल फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा अपनी एक इमारत में गोपनीय रूप से प्रशिक्षण शिविर संचालित किया गया था और उसमें तलवार और विस्फोटक के इस्तेमाल का प्रशिक्षण दिया गया था। 

एनआईए की विशेष अदालत ने 20 जनवरी 2016 को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 21 लोगों को आपराधिक साजिश रचने, शस्त्र और विस्फोटक पदार्थ रखने, सांप्रदायिक असंतोष को बढ़ावा देने, आतंकी शिविर आयोजित कर राष्ट्रीय अखंडता को हानि पहुंचाने का दोषी पाया था। 

राज्य पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद अगस्त 2013 में एनआईए ने मामला अपने हाथों में लिया था। 

Related News

माकपा ने केंद्र से एनपीए माफ किए गए लोगों की सूची जारी करने की मांग की

Feb 22, 2018

द करंट स्टोरी। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को केंद्र सरकार से उन लोगों की सूची जारी करने की मांग की जिनके नहीं अदा किए गए बैंकों के कर्ज (गैर निष्पादित संपत्तियां-एनपीए) को माफ कर दिया गया है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी सूची शीघ्र सार्वजनिक करनी चाहिए।  पार्टी के 22वें प्रदेश सम्मेलन के उद्घाटन पर येचुरी ने यहां कहा, "मोदी असली मुद्दे पर ध्यान नहीं दे...

Comment