• Wednesday, December 13, 2017

एनआईए ने केरल आतंकी शिविर मामले में शख्स को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय Oct 10, 2017       57
एनआईए ने केरल आतंकी शिविर मामले में शख्स को गिरफ्तार किया

द करंट स्टोरी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को बताया कि उसने केरल के कन्नूर जिले में 2013 में एक आतंकवादी शिविर चलाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार हुए शख्स की पहचान अजहरुद्दीन उर्फ अजहर (24) के रूप में हुई है, जो केरल के नारथ का रहने वाला है। 

एनआईए अधिकारी के अनुसार अजहर को सोमवार रात को गिरफ्तार किया गया था। उसे मंगलवार को एरनाकुलम में अदालत में पेश किया जाएगा। 

आतकंवाद-रोधी एजेंसी ने कहा कि यह गिरफ्तारी 23 अप्रैल 2013 के मामले में की गई है, जब थनल फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा अपनी एक इमारत में गोपनीय रूप से प्रशिक्षण शिविर संचालित किया गया था और उसमें तलवार और विस्फोटक के इस्तेमाल का प्रशिक्षण दिया गया था। 

एनआईए की विशेष अदालत ने 20 जनवरी 2016 को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 21 लोगों को आपराधिक साजिश रचने, शस्त्र और विस्फोटक पदार्थ रखने, सांप्रदायिक असंतोष को बढ़ावा देने, आतंकी शिविर आयोजित कर राष्ट्रीय अखंडता को हानि पहुंचाने का दोषी पाया था। 

राज्य पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद अगस्त 2013 में एनआईए ने मामला अपने हाथों में लिया था। 

Related News

एनजीटी ने यमुना सफाई पर रपट सौंपेने के निर्देश दिए

Dec 12, 2017

द करंट स्टोरी। राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एजीटी) ने मंगलवार को यमुना पुनर्जीवन परियोजना 'मैली से निर्मल यमुना' के दूसरे चरण की विस्तृत रपट सौंपने का निर्देश दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) और राष्ट्रीय गंगा सफाई मिशन (एनएमसीजी) को बुधवार को दिया। एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अगुवाई वाली पीठ ने अधिकारियों से न्यायाधिकरण को नदी में खुलने वाले नालों की संख्या की जानकारी व दिल्ली में इसमें डाले जाने वाले दूसरे कचरों की जानकारी...

Comment