• Wednesday, December 13, 2017

मोदी ने अमिताभ को 75वें जन्मदिन की बधाई दी

राष्ट्रीय Oct 11, 2017       77
मोदी ने अमिताभ को 75वें जन्मदिन की बधाई दी

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमिताभ बच्चन को उनके 75वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्र को उनकी 'सिनेमाई प्रतिभा' और 'विभिन्न सामाजिक कार्यो को उनके समर्थन' पर गर्व है। 

मोदी ने ट्विटर पर कहा, "जन्मदिन की बधाई अमिताभ बच्चन। भारत को उनकी सिनेमाई प्रतिभा और विभिन्न सामाजिक कार्यो को उनके समर्थन पर गर्व है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।" 

पिछले चार दशकों से रुपहले पर्दे पर छाए अमिताभ बुधवार को 75 साल के हो गए हैं। चार दशकों की इस यात्रा में उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार सहित विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया। भारत सरकार ने उन्हें 1984 में पद्मश्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया। 

अमिताभ को सिनेमा की दुनिया और उसके बाहर अपने असाधारण कार्यो के लिए फ्रांस सरकार द्वारा 2007 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'नाइट ऑफ द लीजेंड ऑफ ऑनर' से नवाजा गया। 

एक ऐसे उद्योग में, जहां वयोवृद्ध अभिनेताओं के लिए किरदार शायद ही कभी लिखे जाते हैं, वहां अमिताभ एक नवोदित कलाकार के समान उत्साह और जुनून लिए अपने लुक्स, किरदारों और विषयों के साथ प्रयोग करते रहे हैं। 

Related News

एनजीटी ने यमुना सफाई पर रपट सौंपेने के निर्देश दिए

Dec 12, 2017

द करंट स्टोरी। राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एजीटी) ने मंगलवार को यमुना पुनर्जीवन परियोजना 'मैली से निर्मल यमुना' के दूसरे चरण की विस्तृत रपट सौंपने का निर्देश दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) और राष्ट्रीय गंगा सफाई मिशन (एनएमसीजी) को बुधवार को दिया। एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अगुवाई वाली पीठ ने अधिकारियों से न्यायाधिकरण को नदी में खुलने वाले नालों की संख्या की जानकारी व दिल्ली में इसमें डाले जाने वाले दूसरे कचरों की जानकारी...

Comment