• Saturday, October 21, 2017
Breaking News

जीडीपी में होगी 20-30 फीसदी बढ़ोतरी डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से - अल्फोंस

राष्ट्रीय Oct 12, 2017       13
जीडीपी में होगी 20-30 फीसदी बढ़ोतरी डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से - अल्फोंस

द करंट स्टोरी। डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में साल 2025 तक 20-30 फीसदी बढ़ोतरी करने की क्षमता है। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्यमंत्री के. जे. अल्फोंस ने गुरुवार को यह बातें कही। अल्फोंस ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत कई फ्लैगशिप योजनाएं अब योजना के चरण से निष्पादन के चरण में पहुंच चुकी है। इन परियोजनाओं में हुई प्रगति से नागरिकों और व्यवसायों पर असर दिखना शुरू हो गया है। 

उन्होंने यह बातें यहां उद्योग चेंबर एसोचैम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कही। 

मंत्री ने कहा कि योजना के तहत विकसित किए गए कई एप्लिकेशन और सेवाओं का उपयोग बढ़ा है। क्लाउड स्टोरेज सेवा, डिजिलॉकर का प्रयोग अब 40 लाख लोगों द्वारा किया जा रहा है। माईगॉव एप्लिकेशन जो नागरिकों को सरकार के साथ जुड़ने का मंच मुहैया कराता है, इस पर 10 लाख लोग सरकार से जुड़े हैं। 

उन्होंने कहा, "डिजिटल इंडिया एक अंब्रेला कार्यक्रम है जिसके अंतर्गत कई मंत्रालय और विभाग आते हैं।"

Related News

आईआरसीटीसी मामले में तेजस्वी और राबड़ी तलब

Oct 21, 2017

द करंट स्टोरी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव की पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटे व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को वर्ष 2006 के आईआरसीटीसी सौदे मामले में कथित अनियमितता के लिए समन जारी किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक ईडी अधिकारी ने समन की तिथि की पुष्टि करते हुए बताया, "हमने तेजस्वी और राबड़ी देवी को क्रमश: 24 और 27...

Comment