• Wednesday, September 26, 2018
Breaking News

जीडीपी में होगी 20-30 फीसदी बढ़ोतरी डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से - अल्फोंस

राष्ट्रीय Oct 12, 2017       73
जीडीपी में होगी 20-30 फीसदी बढ़ोतरी डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से - अल्फोंस

द करंट स्टोरी। डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में साल 2025 तक 20-30 फीसदी बढ़ोतरी करने की क्षमता है। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्यमंत्री के. जे. अल्फोंस ने गुरुवार को यह बातें कही। अल्फोंस ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत कई फ्लैगशिप योजनाएं अब योजना के चरण से निष्पादन के चरण में पहुंच चुकी है। इन परियोजनाओं में हुई प्रगति से नागरिकों और व्यवसायों पर असर दिखना शुरू हो गया है। 

उन्होंने यह बातें यहां उद्योग चेंबर एसोचैम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कही। 

मंत्री ने कहा कि योजना के तहत विकसित किए गए कई एप्लिकेशन और सेवाओं का उपयोग बढ़ा है। क्लाउड स्टोरेज सेवा, डिजिलॉकर का प्रयोग अब 40 लाख लोगों द्वारा किया जा रहा है। माईगॉव एप्लिकेशन जो नागरिकों को सरकार के साथ जुड़ने का मंच मुहैया कराता है, इस पर 10 लाख लोग सरकार से जुड़े हैं। 

उन्होंने कहा, "डिजिटल इंडिया एक अंब्रेला कार्यक्रम है जिसके अंतर्गत कई मंत्रालय और विभाग आते हैं।"

Related News

देश में 40 फीसदी लड़कियां बाल तस्करी का हो सकती हैं शिकार

Sep 26, 2018

द करंट स्टोरी। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के मुताबिक भारत में 18 साल से कम उम्र की 40 फीसदी लड़कियां और 35 फीसदी लड़के स्कूलों से बाहर हैं, जो बाल तस्करी का शिकार हो सकते हैं। विशेषज्ञों ने 12वीं कक्षा तक मुफ्त और अनिवार्य शिक्षा की जरूरत पर जोर दिया गया, ताकि हाशिए और कमजोर तबके के बच्चों को शिक्षा प्रणाली से जोड़कर बाल तस्करी से निपटा जा सके। दिल्ली में बुधवार को...

Comment