• Friday, February 23, 2018

जीडीपी में होगी 20-30 फीसदी बढ़ोतरी डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से - अल्फोंस

राष्ट्रीय Oct 12, 2017       43
जीडीपी में होगी 20-30 फीसदी बढ़ोतरी डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से - अल्फोंस

द करंट स्टोरी। डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में साल 2025 तक 20-30 फीसदी बढ़ोतरी करने की क्षमता है। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्यमंत्री के. जे. अल्फोंस ने गुरुवार को यह बातें कही। अल्फोंस ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत कई फ्लैगशिप योजनाएं अब योजना के चरण से निष्पादन के चरण में पहुंच चुकी है। इन परियोजनाओं में हुई प्रगति से नागरिकों और व्यवसायों पर असर दिखना शुरू हो गया है। 

उन्होंने यह बातें यहां उद्योग चेंबर एसोचैम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कही। 

मंत्री ने कहा कि योजना के तहत विकसित किए गए कई एप्लिकेशन और सेवाओं का उपयोग बढ़ा है। क्लाउड स्टोरेज सेवा, डिजिलॉकर का प्रयोग अब 40 लाख लोगों द्वारा किया जा रहा है। माईगॉव एप्लिकेशन जो नागरिकों को सरकार के साथ जुड़ने का मंच मुहैया कराता है, इस पर 10 लाख लोग सरकार से जुड़े हैं। 

उन्होंने कहा, "डिजिटल इंडिया एक अंब्रेला कार्यक्रम है जिसके अंतर्गत कई मंत्रालय और विभाग आते हैं।"

Related News

माकपा ने केंद्र से एनपीए माफ किए गए लोगों की सूची जारी करने की मांग की

Feb 22, 2018

द करंट स्टोरी। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को केंद्र सरकार से उन लोगों की सूची जारी करने की मांग की जिनके नहीं अदा किए गए बैंकों के कर्ज (गैर निष्पादित संपत्तियां-एनपीए) को माफ कर दिया गया है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी सूची शीघ्र सार्वजनिक करनी चाहिए।  पार्टी के 22वें प्रदेश सम्मेलन के उद्घाटन पर येचुरी ने यहां कहा, "मोदी असली मुद्दे पर ध्यान नहीं दे...

Comment