• Wednesday, December 13, 2017

वाशिंगटन में दीनदयाल उपाध्याय फोरम को संबोधित करेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज

मध्यप्रदेश Oct 11, 2017       79
वाशिंगटन में दीनदयाल उपाध्याय फोरम को संबोधित करेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 अक्टूबर को अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ सत्र को संबोधित करेंगे। आधिकारिक तौर पर जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री चौहान को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है। चौहान 22 अक्टूबर को अमेरिका के लिए रवाना होंगे और 27 अक्टूबर को स्वदेश वापस आएंगे।

बयान के अनुसार, भारतीय दूतावास के सहयोग से 'फाउंडेशन फॉर इंडिया एंड इंडिया डायस्पोरा स्टडीज यूएस' द्वारा दीनदयाल उपाध्याय फोरम का आयोजन किया गया है। इस फोरम का आयोजन दीनदयाल उपाध्याय की 100वीं जन्म-शताब्दी के अवसर पर किया जा रहा है।

बयान में कहा गया है कि फोरम में भारत के विद्वान और अमेरिका के भारतीय मूल के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में नीति निर्माता, विचारक, अकादमिक विशेषज्ञ और उद्योगपति भाग लेंगे। फोरम में राजनीतिक अस्थिरता, आतंकवाद, आर्थिक समानता, बेरोजगारी, जलवायु परिवर्तन और गरीबी जैसी वैश्विक चुनौतियों पर विचार-विमर्श होगा।

Related News

विश्वविद्यालय नैतिकता की शिक्षा भी दें - शिवराज

Dec 12, 2017

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विश्वविद्यालयों को ज्ञान व कौशल के अलावा नागरिकता की शिक्षा देने पर ध्यान देना चाहिए। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में मंगलवार को यहा मध्य क्षेत्र के सात विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की स्वायत्तता बरकरार रखने के लिए आवश्यकतानुसार उनका विस्तार करने की परिस्थितियां बनाई जाएंगी। विश्वविद्यालयों को ज्ञान और कौशल देने के अलावा...

Comment