• Wednesday, September 26, 2018
Breaking News

वाशिंगटन में दीनदयाल उपाध्याय फोरम को संबोधित करेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज

मध्यप्रदेश Oct 11, 2017       139
वाशिंगटन में दीनदयाल उपाध्याय फोरम को संबोधित करेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 अक्टूबर को अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ सत्र को संबोधित करेंगे। आधिकारिक तौर पर जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री चौहान को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है। चौहान 22 अक्टूबर को अमेरिका के लिए रवाना होंगे और 27 अक्टूबर को स्वदेश वापस आएंगे।

बयान के अनुसार, भारतीय दूतावास के सहयोग से 'फाउंडेशन फॉर इंडिया एंड इंडिया डायस्पोरा स्टडीज यूएस' द्वारा दीनदयाल उपाध्याय फोरम का आयोजन किया गया है। इस फोरम का आयोजन दीनदयाल उपाध्याय की 100वीं जन्म-शताब्दी के अवसर पर किया जा रहा है।

बयान में कहा गया है कि फोरम में भारत के विद्वान और अमेरिका के भारतीय मूल के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में नीति निर्माता, विचारक, अकादमिक विशेषज्ञ और उद्योगपति भाग लेंगे। फोरम में राजनीतिक अस्थिरता, आतंकवाद, आर्थिक समानता, बेरोजगारी, जलवायु परिवर्तन और गरीबी जैसी वैश्विक चुनौतियों पर विचार-विमर्श होगा।

Related News

भाजपा अगला चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी, कांग्रेस समाज को तोड़कर सत्ता हथियाना चाहती-मोदी

Sep 25, 2018

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि भाजपा अगला चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी, जबकि कांग्रेस समाज को तोड़कर सत्ता हथियाना चाहती है।  मोदी ने कहा कि जम्बूरी मैदान में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हमारी ताकत कार्यकर्ता हैं। हमें चुनाव धनबल, बाहुबल से नहीं, बल्कि जनबल से लड़ना है। वोट बैंक की राजनीति के लिए...

Comment