• Friday, June 22, 2018

किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

मध्यप्रदेश Oct 11, 2017       92
किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

द करंट स्टोरी।

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कृषि विभाग और बीमा कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कमजोर वर्षा की स्थिति के कारण किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये उन्हें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें। डॉ. मिश्र ने कहा कि प्रारंभिक आकलन के अनुसार दतिया जिले में खरीफ सीजन में लगभग 7 हजार किसान प्रभावित हुए हैं। इन किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत लगभग 8 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि पिछले वर्ष दतिया जिला किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में अग्रणी रहा। जिले के प्रभावित किसानों को करीब 62 करोड़ रुपये की राशि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत राहत स्वरूप प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी कमजोर वर्षा से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित है।

Related News

मुख्यमंत्री चौहान एएसआई पुलिस श्री भिलाला को देखने चिकित्सालय पहुँचे

Jun 22, 2018

द करंट स्टोरी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान पुलिस के सहायक उप निरीक्षक उपचाराधीन श्री अमृतलाल भिलाला के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आज निजी अस्पताल पहुँचे। उन्होंने चिकित्सकों और परिजनों से चर्चा कर श्री भिलाला के स्वास्थ्य की प्रगति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि घटना के दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला, उप महानिरीक्षक पुलिस श्री धर्मेन्द्र चौधरी भी उपस्थित...

Comment