• Friday, February 23, 2018

किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

मध्यप्रदेश Oct 11, 2017       69
किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

द करंट स्टोरी।

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कृषि विभाग और बीमा कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कमजोर वर्षा की स्थिति के कारण किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये उन्हें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें। डॉ. मिश्र ने कहा कि प्रारंभिक आकलन के अनुसार दतिया जिले में खरीफ सीजन में लगभग 7 हजार किसान प्रभावित हुए हैं। इन किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत लगभग 8 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि पिछले वर्ष दतिया जिला किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में अग्रणी रहा। जिले के प्रभावित किसानों को करीब 62 करोड़ रुपये की राशि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत राहत स्वरूप प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी कमजोर वर्षा से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित है।

Related News

मप्र - किसान सभा ने ग्रामीण विकास मंत्री के बयान की निंदा की

Feb 22, 2018

द करंट स्टोरी। मध्यप्रदेश में किसान आत्महत्या के मसले पर पंचायत व ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा दिए गए बयान की किसान सभा ने निंदा करते हुए कहा कि शिवराज सरकार के मंत्री किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने में लगे हैं। मध्यप्रदेश किसान सभा की राज्य इकाई के अध्यक्ष जसविंदर सिंह और महासचिव अशोक तिवारी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि राज्य में कृषि संकट के चलते आत्महत्या करने वाले...

Comment