• Wednesday, September 26, 2018
Breaking News

किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

मध्यप्रदेश Oct 11, 2017       111
किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

द करंट स्टोरी।

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कृषि विभाग और बीमा कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कमजोर वर्षा की स्थिति के कारण किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये उन्हें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें। डॉ. मिश्र ने कहा कि प्रारंभिक आकलन के अनुसार दतिया जिले में खरीफ सीजन में लगभग 7 हजार किसान प्रभावित हुए हैं। इन किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत लगभग 8 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि पिछले वर्ष दतिया जिला किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में अग्रणी रहा। जिले के प्रभावित किसानों को करीब 62 करोड़ रुपये की राशि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत राहत स्वरूप प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी कमजोर वर्षा से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित है।

Related News

भाजपा अगला चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी, कांग्रेस समाज को तोड़कर सत्ता हथियाना चाहती-मोदी

Sep 25, 2018

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि भाजपा अगला चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी, जबकि कांग्रेस समाज को तोड़कर सत्ता हथियाना चाहती है।  मोदी ने कहा कि जम्बूरी मैदान में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हमारी ताकत कार्यकर्ता हैं। हमें चुनाव धनबल, बाहुबल से नहीं, बल्कि जनबल से लड़ना है। वोट बैंक की राजनीति के लिए...

Comment