• Wednesday, December 13, 2017

किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

मध्यप्रदेश Oct 11, 2017       40
किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें

द करंट स्टोरी।

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कृषि विभाग और बीमा कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कमजोर वर्षा की स्थिति के कारण किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये उन्हें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में तत्परता बरतें। डॉ. मिश्र ने कहा कि प्रारंभिक आकलन के अनुसार दतिया जिले में खरीफ सीजन में लगभग 7 हजार किसान प्रभावित हुए हैं। इन किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत लगभग 8 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि पिछले वर्ष दतिया जिला किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने में अग्रणी रहा। जिले के प्रभावित किसानों को करीब 62 करोड़ रुपये की राशि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत राहत स्वरूप प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी कमजोर वर्षा से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित है।

Related News

विश्वविद्यालय नैतिकता की शिक्षा भी दें - शिवराज

Dec 12, 2017

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विश्वविद्यालयों को ज्ञान व कौशल के अलावा नागरिकता की शिक्षा देने पर ध्यान देना चाहिए। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में मंगलवार को यहा मध्य क्षेत्र के सात विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की स्वायत्तता बरकरार रखने के लिए आवश्यकतानुसार उनका विस्तार करने की परिस्थितियां बनाई जाएंगी। विश्वविद्यालयों को ज्ञान और कौशल देने के अलावा...

Comment