• Wednesday, December 13, 2017

JIO का नया धमाका , इस सेक्टर में करने जा रही एंट्री

Gadgets Oct 11, 2017       173
JIO का नया धमाका , इस सेक्टर में करने जा रही एंट्री

द करंट स्टोरी। अपने फ्री ऑफर से टेलीकॉम इंडस्ट्री की सूरत बदल देने वाली कंपनी रिलायंस जियो और बैंकिंग सेक्टर में भी तहलका मचाने की तैयारी में है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रिलायंस जियो अब पेमेंट बैंक लॉन्च करने जा रही है, तो वहीं ऐसी खबर भी है कि जियो ब्रॉडबैंड सर्विस भी शुरू कर सकती है।

नया धमाका करने वाली है अंबानी की JIO, इस सेक्टर में मचेगा तहलका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस साल के अंत तक जियो अपना पेमेंट सर्विस लॉन्च कर सकता है, जिसपर फिलहाल तेजी से काम चल रहा है। खबरों के अनुसर इस बैंक के लए जियो स्टेट बैंक के साथ 70:30 की साझेदारी करेगी, जिसका सीधा मुकाबला एयरटेल पेमेंट बैंक होगा। जिसने पिछले दिनों ही पेमेंट बैंक लॉन्च किया है।

बताया जा रहा है कि जियो इस सेवा की शुरुआत अक्टूबर में करने वाली थी, लेकिन आरबीआई ने जियो से इस सेवा के सहज ऑपरेशन को लेकर सफाई और इसके टेस्ट ऑपरेशन की सलाह दी, जिसके बाद कंपनी ने इस कुछ महीनों के लिए टाल दिया है।

आपको बता दें कि पेमेंट बैंक बैंकिंग सेक्टर का नया नमूना है, जिसकी पहली अनुमति एयरटेल को मिली है, इसके बाद अब अन्य कंपनियां भी इस ओर बढ़ रही है। बता दें कि पेमेंट बैंक में अधिकतम एक लाख रुपये ही जमा किए जा सकते हैं। इसके साथ ही एक और जानकारी दे दें कि पेमेंट बैंक अपने ग्राहकों को किस तरह का लोक या कर्ज नहीं दे सकता है।

 

Related News

भारत में लॉन्च हो रहा है शाओमी Mi Mix 2

Oct 11, 2017

द करंट स्टोरी। Xiaomi Mi Mix 2 आज दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च होने जा रहा है. Mi Mix 2 एक बेज़ेल-लेस स्मार्टफोन है।  यह स्मार्टफोन भारत के लिहाज से महत्वपूर्ण है। क्योंकि जिस सेंग्मेंट में कंपनी इसे लॉन्च करेगी उस सेग्मेंट में इस तरह के चंद स्मार्टफोन्स ही हैं। कुछ महीने के अंदर लॉन्च होने वाला Mi सीरीज का यह दूसरा स्मार्टफोन है. चूंकि कंपनी ने अपना फ्लगैशिप MI 6 को भारत...

Comment