हरियाली जरूरी भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने अधिकारियों को दी चेतावनी, नही कटेंगे एक भी पेड़

Published By :  Pravesh Gautam

Jun 29,2024 | 05:06:pm IST |  9381

करंट स्टोरी, भोपाल: 'एक पौधा मां के नाम' के तहत, भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने अपनी मां के साथ कैंसर अस्पताल के प्रांगण में पौधारोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ सख्त कदम उठाने का संकल्प लिया और कहा कि एक भी पेड़ नहीं काटने देंगे। उन्होंने भोपाल को हरा-भरा शहर बनाने के लिए बिना पेड़ काटे विकास करने की बात कही।

आलोक शर्मा ने कहा कि कई बार अधिकारी बिना जन प्रतिनिधियों से चर्चा किए सैकड़ों पेड़ काटकर विकास के प्रस्ताव बना देते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होने देंगे। विकास कार्यों को गहन चर्चा और पेड़ों के संरक्षण के साथ ही अंजाम दिया जाएगा।

गौरतलब है कि तुलसी नगर और शिवाजी नगर के हजारों पेड़ काटकर मंत्रियों और विधायकों के लिए घर बनाने का प्रस्ताव हाउसिंग बोर्ड ने तैयार किया था, जिसे नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व में मौखिक सहमति दे दी थी। लेकिन जनता के विरोध, चिपको आंदोलन और सोशल मीडिया कैंपेन के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने पेड़ों को काटने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

भोपाल सांसद आलोक शर्मा पूर्व में भोपाल के महापौर रह चुके हैं। उनके कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई विकास कार्य करवाए, लेकिन एक भी प्रोजेक्ट में हरियाली को उजड़ने नहीं दिया था।

Tags :